Friday ,24th May 2024

सरकारी नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला सरगना गिरफ्तार

शफ़ीक़ खान

भोपाल - बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगने वाले एक शातिर जालसाज को क्राइम ब्रांच की  पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने का झांसा देकर तीन से पांच लाख रुपये में फर्जी नियुक्ति पत्र देकर रफूचक्कर हो जाता था। उसके पास से दतिया मेडिकल कालेज के डीन की सील और अलग-अलग 32 प्रकार के फर्जी नियुक्ति आदेश बरामद हुए हैं।

क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया जो बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने का झांसा देकर तीन से पांच लाख रुपये में फर्जी नियुक्ति पत्र देकर रफूचक्कर हो जाता था। उसके पास से दतिया मेडिकल कालेज के डीन की सील और अलग-अलग 32 प्रकार के फर्जी नियुक्ति आदेश बरामद हुए हैं।

अब आरोपी से पूछताछ जारी है, उससे कई तरह के खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक कोटरा सुल्तानाबाद में पाण्डेय बालक छात्रावास संचालित करने वाला आशु कुमार पांडे लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये लेता था, बाद में उनको नियुक्ति और साक्षात्कार के फजी पत्र देकर उनको ठग लेता था। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी बिहार से आकर यह खाना बनाने का काम करता था। उसके बाद उसे यहां पर इस प्रकार से लोगों को ठगने के लिए गिरोह बना लिया था।

शेलेंद्र सिंह चौहान,एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच

क्राइम ब्रांच ने इस जालसाज को पकड़ने के लिए जाल बिछाया ओर मौका पते ही इसके होस्टल में छापा मार दिया तलाशी लेने पर इसके पास से फ़र्ज़ी सील नियुक्ति पत्र सहित फ़र्ज़ी दस्तावेज मीले है।

Comments 0

Comment Now


Total Hits : 278420