Monday ,20th May 2024

*दमोह में भाजपा कार्यकर्ता की मीडिया पर गुंडागर्दी*

_दमोह के भाजपा कार्यकर्ता विशाल शिवहरे ने मीडिया ऑफिस में की गाली गलौज और  तोड़फोड़ मामला कायम_ 
 
भोपाल / दमोह – सत्ता के मद में अब भाजपाई इतने मस्त हो गए हैं कि शराब के नशे में मीडिया ऑफिस हो को भी अपना निशाना बना रहे हैं, मामला अस्पताल चौराहा स्थित अधिमान्य पत्रकार राजेंद्र अटल जैन (जिला प्रतिनिधि जन जन जागरण भोपाल एवं प्रधान संपादक अटल न्यूज़ 24) के दफ्तर में रात तकरीबन 11:00 बजे अपने सहयोगी साथियों के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की मंशा से घुसा और गाली गलौज के साथ दफ्तर के दरवाजों में लात घूसे मारने लगा ।
तब मामले की संवेदनशीलता को जान भागते हुए पत्रकार अटल जैन ने दरवाजे को अंदर से बंद कर लिया ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना घटे और तत्काल कोतवाली टीआई को फोन पर सूचित किया । इस घटना के वीडियो शहर में आग की तरह चारों तरफ फैल गए जिससे आक्रोशित पत्रकारों ने तत्काल एकजुट होकर सत्ता के मद में चूर भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मंशा से कोतवाली पहुँचकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है ।
 
*क्या है पूरा घटनाक्रम –*
 
कोरोना संक्रमण काल में देश के तमाम हिस्सों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसके लिए प्रशासन जनता को जागरूक करने हर संभव प्रयास कर रहे हैं जिसमें मीडिया की भी अहम भूमिका है ऐसे में यदि जनसंपर्क दमोह द्वारा जारी कोविड-19 गाइडलाइन के तहत कोविड-19 पॉजिटिव केस में पॉजिटिव व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखना सुनिश्चित किया गया है इसके चलते किसी भी मरीज का नाम ना तो प्रशासन द्वारा ना ही मीडिया द्वारा सार्वजनिक किया जा रहा है केवल मरीज को क्वॉरेंटाइन करा कर कंटेनमेंट एरिया पर जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित कोविड-19 गाइडलाइन के तहत ही जरूरी कार्यवाही की जाती है । क्योंकि संक्रमण संक्रमित व्यक्ति द्वारा यदि क्षेत्र के लोगों में फैला भी हो तो अन्य क्षेत्रों तक संक्रमण की पहुंच ना हो क्योंकि हाल फिलहाल में बीजेपी पार्टी से संबंध रखने वाले ठेकेदार कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए जिनका सुबह शाम का मिलना जुलना आरोपी के साथ था और आरोपी विशाल शिवहरे को उन्हीं की पार्टी के लोगों द्वारा प्यार से भूरा कहकर पुकारा जाता है । एवं सहयोगी मित्रों को भूरा गैंग कहकर ऐसे में पत्रकार राजेंद्र जैन अटल के निजी न्यूज़ पोर्टल अटल न्यूज़ 24 पर खबर का शीर्षक भूरा गैंग से सावधान को पढ़कर आरोपी बौखला उठा और शराब के नशे में अंजाम की परवाह किए बिना अपने सहयोगी के साथ न्यूज़ दफ्तर में घुसकर गाली गलौज और मारपीट का प्रयास करने लगा। एक तरफ पत्रकार के साथ हुई अभद्रता से रोष व्याप्त है वही अब देखना यह होगा कि भाजपा शासनकाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जो की अनेकों मंचों से पत्रकारों के हितों में अनेकों घोषणाएं कर चुके हैं और पत्रकारों की सुरक्षा के लिए स्वयं को दृढ़ संकल्पित कहते हैं वह अब दमोह में हुए इस शर्मनाक कृत्य के लिए पार्टी के अनुशासन हीन कार्यकर्ता पर क्या जवाब देंगे । हालांकि दमोह भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी से जब घटना के संबंध में उनका पक्ष जानने संपर्क करने का प्रयास किया गया तब उन्होंने फोन उठाना उचित नहीं समझा । वही जबेरा तहसील पत्रकार संघ के सदस्य नोहटा आभना सिग्रामपुर बीजाडोंगरी बनवार ने बीती रात्रि वरिष्ट पत्रकार से साथ घटित घटना की घोर निंदा करते हुए आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की है वही दमोह के पत्रकार साथी एकजुट होकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय मैं दोपहर ज्ञापन सौंपकर तत्काल कार्यवाही की मांग कर रहे है ।

Comments 0

Comment Now


Total Hits : 278103