Friday ,24th May 2024

उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के पक्ष में की गई मुख्यमंत्री कमलनाथ की पहल स्वागतयोग्य


उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के पक्ष में की गई मुख्यमंत्री कमलनाथ  की पहल स्वागतयोग्य

 

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने  जारी अपने बयान में कहा कि उन्नाव दुष्कर्म के मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा उच्चतम न्यायलय के फैसले का स्वागत कर पीड़िता की मां व परिजनों से मध्यप्रदेश में आकर बसने की अपील करना, एक संवेदनशील मुख्यमंत्री के द्वारा की गई एक सराहनीय पहल है। एक ऐसे समय में जब उत्तरप्रदेश को असुरक्षित मान कर, पीड़िता की मां और परिजनों ने उस प्रदेश को छोड़ने का मन बना लिया है, तब उनको व उनके परिवार को मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से सम्पूर्ण सुरक्षा, बेहतर इलाज और बेहतर शिक्षा के साथ ही समस्त दायित्वों के निर्वहन का वादा अपने आप में अनुकरणीय है।
आज जारी अपने बयान में श्रीमती ओझा ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  कमलनाथ द्वारा किये गये उक्त आशय के ट्वीट के संदर्भ में, उपरोक्त विचार व्यक्त करते हुए आगे कहा कि  कमलनाथ ने उत्तरप्रदेश सरकार की संवेदनहीनता के विपरीत, अपनी संवेदनशीलता का उदाहरण पेश करते हुए अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि हम पीड़ित बच्ची की सुरक्षा, इलाज और शिक्षा के अतिरिक्त इस जघन्य प्रकरण के दिल्ली स्थानांतरित होने के बाद, दिल्ली आने-जाने की भी पूर्ण व्यवस्था करेंगे और बच्ची व उसके परिवार को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होने देंगे।
श्रीमती ओझा ने कहा कि उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था के जो बदतर हालात, योगी की भाजपा सरकार के चलते हो गये हैं, वह अपने आप में बड़ी ही चिंता का विषय हैं। उत्तरप्रदेश, जो कभी अपनी समृद्ध धार्मिक, सांस्कृतिक, आध्यात्मिक, ऐतिहासिक व शैक्षणिक विरासत के लिए जाना जाता था, आज वह अपराधों में नम्बर एक राज्य बन कर रह गया है, जहां हुक्मरानों द्वारा पीड़ितों की मदद करना तो दूर, ऐसा लगता है कि सरकारी संरक्षण में अपराधी, अपराधों के सबूत मिटाने के लिए, निर्दोष पीड़ितों के परिवारों को ही खत्म करने पर आमादा हैं। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार पर उक्त स्पष्ट आरोप लगाते हुए श्रीमती ओझा ने कहा कि समूचे मामले में सुप्रीम कोर्ट के स्वागत योग्य निर्णय के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  कमलनाथ  द्वारा पीड़िता व उसके परिवार के पक्ष में की गई यह संवेदनशील पहल समूचे देश के सामने एक नजीर बन गई है, जिसका अनुसरण अन्य राज्यों को भी करना चाहिए।

Comments 0

Comment Now


Total Hits : 278422