Friday ,24th May 2024

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर तस्वीर को अपने हुनर से रंग भर सजाता अमित निमाड़े

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर तस्वीर को अपने हुनर से रंग भर सजाता  अमित निमाड़े 

                   वैसे तो प्रदेश अपनी कला के लिए देश और विदेश में जाना जाता है कई ऐसे कलाकार है जिन्होंने प्रदेश को अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है।  उन्हीं  में से एक है अमित निमाड़े ।  वैसे तो अमित का जन्म प्रदेश के इंदौर मे हुआ था, परंतु उन्होने अपनी कर्मस्थली भोपाल को ही माना है ओर वो भोपाल  में रह कर फोटोग्राफी कर रहे है । अमित की फोटो देश ही नहीं बल्कि विदेशो में भी काफी सराही जाती है।  अमित की नज़रो से कोई भी इवेंट नहीं छूटता, अमित ने हालही में अन्तराष्ट्रीय फोटोग्राफी डे पर आयोजित अन्तराष्ट्रीय मैगज़ीन चीज़ के एक कॉम्पिटिशन में फस्ट रनरअ  का ख़िताब हासिल किया है। 
                                                                           

                   अगर बात अमित की  फोटोग्राफी की की जाये तो अमित कोई भी इवेंट नहीं छोड़ते इन्होने प्रदेश के कई​ ऐसे बड़े आयोजन को अपनी नज़र से अपने कैमरे में कैद किया है चाहे महाकुम्भ हो या लोकरंग या फिर प्रदेश स्थापना दिवस , अमित कहते है की में प्रदेश का हु और प्रदेश मेरा इसलिए ये ख़िताब मुझे नहीं मेरे प्रदेश को मिला है। जिस प्रदेश ने मुझे इतना सब दिया तो आज जो कुछ मेरा है वो सब मेरे प्रदेश का है। 
                                                   

                    अमित की फोटो ग्राफी की बात की जाये तो अमित एक बहतरीन किस्म के छायाकार है । अमित समय समय पर कई नामचीन छायाकारो से सलह मशवरा भी लेते है , इनकी छायाकारी इतनी बहतरीन है की इनके ब्रज की होली के लिए गए छायाचित्रों को उत्तरप्रदेश टूरिज़्म ने अपने केटलॉग में भी जगह दी है।  आज की अगर बात की जाये तो अमित प्रदेश का लगातार अपने इस हुनर से नाम रोशन कर रहे है। 

आज अमित की फोटोग्राफी ओर उनको चाह्ने वाले भारत देश मे ही नही बल्कि विदेशो मे  है , FACEBOOK, INSTARAM or Twitter पर उनके चाह्ने वालो की संख्या हजारो मे है , Facebook page पर इनको like करने वालो कि संख्या १ लाख से ज्यादा है वहि  Instagram or Twitter per Followers कि संख्या ५० हजार से भी ज्यादा है 
Facebook - https://www.facebook.com/www.amit.gallery
Instagram - https://www.instagram.com/amitnimade/
Twitter      - https://twitter.com/amitnimade/

 

Comments 0

Comment Now


Total Hits : 278418