Friday ,24th May 2024

लंदन के अखबारों में भी छाई यात्रा

लंदन के अखबारों में भी छाई यात्रा

 

 'नमामि देवि नर्मदे''-सेवा यात्रा गुलगाँव से जैसे ही ग्राम पंचायत जामकोटा में पहुँची छोटी-छोटी बच्चियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। गाँव की बच्ची को लक्ष्मी मान कर वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने उसका स्वागत किया और उसे भेंट दी।

श्री मलैया ने नर्मदा सेवा यात्रा ध्वज का पूजन किया। वित्त मंत्री श्री मलैया ने नर्मदा मैया के स्वरूप नौ कन्याओं को तिलक लगाकर जैसे ही उनके पैर पूजे वैसे ही सम्पूर्ण पण्डाल के लोगों ने 'नर्मदे हर' का जय घोष किया। बालिकाओं ने नृत्य के माध्यम से सरस्वती वंदना प्रस्तुत की।

लंदन के अखबारों में छाई नर्मदा सेवा यात्रा

मध्यप्रदेश गौ-पालन एवं संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष महामण्डलेश्वर अखिलेश्वरानंद जी महाराज ने कहा कि माँ नर्मदा ने सबको उपकृत किया है और आज अवसर है उसका कर्ज चुकाने का। सभी इस पवित्र यज्ञ में सहयोग की आहुति दें। उन्होंने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा लंदन के समाचार-पत्रों में छायी है। इंग्लैंड सहित 47 देश में इस अभियान की प्रशंसा हो रही है। बैंगलुरु से आये संत श्री कृष्णानंद जी महाराज, साध्वी मंजुदास, विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर भी यात्रा में शामिल हुए। 

सेवा यात्रा बनी जन-यात्रा

जन-संवाद में मंत्री  मलैया ने कहा कि इस गाँव में बच्चियों के स्वागत की परम्परा से वे अभिभूत हैं। यह यात्रा माँ नर्मदा के सरंक्षण के लिए पवित्र उद्देश्य से प्रारंभ की गई है, जिसे आप सभी ग्रामवासियों ने मिलकर जन-यात्रा बनाया। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया कि प्रत्येक व्यक्ति नर्मदा तट पर एक वृक्ष रोपित करें। कार्यक्रम में बालिकाओं द्वारा 'मध्यप्रदेश गान'' पर केन्द्रित नृत्य प्रस्तुत किया गया।

Comments 0

Comment Now


Total Hits : 278421